Monday 27 November 2017

कुछ प्यारी बातें जो आप के दिल को छू सकती है

 कुछ प्यारी बातें। जो आप के दिल में हमेशा रहेगी। हम उम्मीद करते है आप को मेरी कुछ चंद लाइने पसंद आएंगी।

(1) माता पिता से बढ़कर जग में मेरा कोई भगवन नहीं,
      चूका पाऊँ जो उनका श्रण इतना में धनवान नहीं।
(2) यकीन और दुआ नजर नहीं आते ,
      मगर नामुमकिन को मुमकिन बना देते है।
(3) रिश्ते खून के नहीं होते विश्वास के होते है
     अगर विश्वास हो तो पराये भी अपने हो जाते है। और
     अगर विश्वास न हो तो अपने भी पराए हो जाते है।
(4) कदर होती है इंसान की ज़रुरत पड़ने पर ही
      बिना ज़रूरत  के हो हिरे भी तिजोरी में रहते है।
(5) कोई मेरा बुरा करे वो उसका कर्म। 
      मैं किसी का बुरा न करूँ ये मेरा धर्म।
(6) मुझे किसी के बदल जाने का गम नहीं।
     बस कोई था जिस पर खुद से ज़्यादा भरोसा था।
(7) आत्महत्या कर ली गिरगिट ने "सुसाइड "नोट छोइकर।
       अब इंसान से ज़्यादा मैं रंग नहीं बदल सकता।
   
                                                                                         (मुबस्सर जीफा) ..... 

No comments:

Post a Comment